May 22, 2024
This story is based on love jihad

आज हम एक ऐसे स्टेट के बारे में बात कर रहे हैं जो कि आजकल काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है, और इसकी वजह है हाल ही में रिलीज हुई एक फिल्म। हम बात कर रहे हैं केरल स्टोरी के बारे में। केरल वही स्टेट है जो कि आजकल ट्विटर से लेकर यूट्यूब तक हर जगह सुनने को मिल रहा है।

हाल ही में रिलीज हुई नई फिल्म

बताना चाहते हैं कि हाल ही में फिल्म रिलीज हुई है और उसका शीर्षक है केरल स्टोरी। इस फिल्म को 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है।

इससे पहले भी रिलीज हुई थी कश्मीरी फाइल्स

केरल स्टोरी से पहले भी 2022 में कश्मीरी फाइल्स रिलीज की गई थी। दोनों ही फिल्म में अपने-अपने इलाकों की सच्चाई बताई गई है।कुछ लोगों ने इन फिल्मों का विरोध किया इसके अलावा रिलीज होते ही कुछ दिनों तक दोनों फिल्में राजनीति का चर्चा बन गई।

किसी ने कहा सच किसी ने कहा झूठ

हमारे देश में बहुत से लोग ऐसे हैं जोकि केरल स्टोरी को सच बोल रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जोकि यह भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि असलियत में ऐसा कुछ भी नहीं है और यह सब मन घरण कहानी जनता के सामने लाई जा रही है।

लेकिन आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस समय जितने भी केरल स्टोरी से जुड़े वीडियो देखने को मिल रहे हैं उसको देखने के बाद केरल के हर एक नागरिक का यही

कहना है की यही सच्चाई है।

असल जिंदगी में जो केरल राज्य में लव जिहाद का अपराध देखने को मिलता है उसी पर इस फिल्म को बनाया गया है। इसके अलावा जो कुछ भी कहानी में दिखाया गया है वह सब सच है.

इसका सबसे बड़ा सबूत यह है कि फिल्म रिलीज होने से पहले न्यूज़ में इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसे लोगों से बात की गई थी जो कि वाकई में केरल के नागरिक है और उनके साथ भी इस प्रकार की वारदात हो चुकी है.

असल सच्चाई यही है कि हर कोई अपने बच्चे को अच्छे पैसे देता है और रहने के लिए सभी सुख सुविधाएं प्रदान करता है लेकिन कोई भी उन्हें यह नहीं बताता है कि उसका धर्म असलियत में क्या है और उसके पीछे का इतिहास क्या है. बताना चाहते हैं कि यह कहानी मात्र कुछ लड़कियों की नहीं है बल्कि इस मायाजाल में

काफी सारी लड़कियां फसी हुई। असलियत यही है कि जिनके ऊपर यह सब बीता है वही इस दर्द को पहचान सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जो लोग इस प्रकार की वारदात को अंजाम देकर कोने में बैठे हुए हैं उन्हें जाहिर सी बात है कि इस कहानी से डर लग सकता है. किस तरीके से बड़े ही चालाकी से लव जिहाद के चक्कर में लड़कियों को फसा दिया जाता है यही सब कहानी में दिखाया गया।

अगर आप भारत के एक नागरिक है तो धर्म परिवर्तन के बारे में सुना तो होगा और आए दिन अख़बार में इस प्रकार की वारदात सामने आती रहती है. बस इन्हीं सब के ऊपर केरल स्टोरी को बनाया गया है. खबर को जानने के लिए धन्यवाद.

इसे भी पढ़े- यह रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल में होगा हाई वोल्टेज ड्रामा, अभीर को दिया जाएगा धक्का, रूही को पड़ने वाली है डांट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *