May 19, 2024
bhool bhulaiyaa 3

भूल भुलैया 3 एक बॉलीवुड हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है और भूषण कुमार द्वारा निर्मित है। यह फिल्म 2007 की हिट फिल्म भूल भुलैया का सीक्वल है और इसमें कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तब्बू, राजपाल यादव और गोविंद नामदेव सहित कलाकारों की टुकड़ी है।

 

क्या है इसकी कहानी

 

कहानी एक युवा जोड़े, सिद्धार्थ (कार्तिक आर्यन) और अवनी (कियारा आडवाणी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो ग्रामीण इलाकों में एक विशाल हवेली में चले जाते हैं। कहा जाता है कि इस हवेली में नर्तकी मंजुलिका का भूत सवार है, जिसकी सालों पहले रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सिद्धार्थ, एक वास्तुकार, को हवेली का नवीनीकरण करने और इसे एक होटल में बदलने का काम सौंपा गया है, जबकि अवनी अपना बुटीक व्यवसाय स्थापित करने में व्यस्त है।

bhool bhulaiyaa 3

जैसे ही वे अपने नए घर में बसने लगते हैं, अजीब चीजें होने लगती हैं। सिद्धार्थ भयानक घटनाओं का अनुभव करने लगता है, जैसे दरवाजे अपने आप बंद हो जाते हैं और वस्तुएं अपने आप चलती हैं। अवनी इन घटनाओं को सिद्धार्थ की अतिसक्रिय कल्पना कहकर खारिज कर देती है, लेकिन उसे भी अजीबोगरीब घटनाएं होने लगती हैं।

यह भी पढ़े-

इस इंडियन कपल के संघर्ष पर आधारित अभिनेत्री Mrs Chatterjee vs Norway की आगामी फिल्म, यहाँ देखिये…

 

 

bhool bhulaiyaa 3

 

दंपति अपने पारिवारिक मित्र, मनोचिकित्सक अदिति (तब्बू) की मदद लेते हैं, जो पैरानॉर्मल की विशेषज्ञ हैं। अदिति हवेली का दौरा करती है और अजीब घटनाओं के कारण को समझने की कोशिश करती है। उसे मंजुलिका की एक पेंटिंग मिलती है, जिसे सिद्धार्थ ने हवेली की मरम्मत के दौरान खोजा था। अदिति को पता चलता है कि मंजुलिका एक प्रतिभाशाली नर्तकी थी जिसे एक धनी व्यक्ति से प्यार हो गया था, लेकिन उसका प्यार एकतरफ़ा नहीं था। मंजुलिका ने गुस्से में आकर अपने प्रेमी की हत्या कर दी और आत्महत्या कर ली।

जैसे ही अदिति हवेली के इतिहास में गहराई से उतरती है, उसे पता चलता है कि मंजुलिका का भूत उस परिवार से बदला लेना चाहता है जो उसके प्रेमी की मौत के लिए जिम्मेदार था। अदिति सिद्धार्थ और अवनि को चेतावनी देती है कि उन्हें तुरंत हवेली छोड़ने की जरूरत है, लेकिन वे उस पर विश्वास करने से इनकार करते हैं।

 

यह भी पढ़े-

मोटे अनाज के बड़े फायदे

bhool bhulaiyaa 3

कहानी में एक रोमांचक मोड़ आता है जब मंजुलिका का भूत अवनी के पास होता है, और सिद्धार्थ को पता चलता है कि उसे अपनी पत्नी को बचाने के लिए भूत का सामना करना होगा। वह स्थानीय पुजारी की मदद लेता है, जो अवनि के शरीर से भूत को निकालने के लिए एक अनुष्ठान करता है।

चरमोत्कर्ष में, सिद्धार्थ और अदिति मंजुलिका की तामसिक भावना का सामना करते हैं, जो उन दोनों को मारने की कोशिश करती है। अदिति भूत को कमजोर करने के लिए अपसामान्य के अपने ज्ञान का उपयोग करती है, और सिद्धार्थ मंजुलिका की पेंटिंग को नष्ट करने का प्रबंधन करता है, जो उसकी शक्ति का स्रोत थी। पेंटिंग के नष्ट होने के साथ, मंजुलिका के भूत को आखिरकार आराम मिल गया, और सिद्धार्थ और अवनि अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में सक्षम हो गए।

कुल मिलाकर, भूल भुलैया 3 एक मनोरंजक हॉरर-कॉमेडी है जो एक अच्छी तरह से तैयार की गई कहानी में रहस्य, हास्य और नाटक का मिश्रण है। सभी स्टार कास्ट, आश्चर्यजनक दृश्यों और भूतिया संगीत के साथ, यह फिल्म इस शैली के प्रशंसकों के लिए अवश्य देखी जानी चाहिए

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *