April 29, 2024
Amazing picture of Shriram created with the help of AI

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक श्री राम की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। श्री राम की तस्वीर आपके घर में भी होगी और उनकी मूर्ति भी आप सभी के घर में होगी।

लेकिन क्या वाकई में जैसी मूर्ति आपके घर में हैं क्या श्री राम वाकई में ऐसे दिखाई देते हैं। इसका जवाब किसी के पास भी नहीं है और आखिरकार श्री राम असल जीवन में कैसे दिखाई देते थे इसके बारे में तो श्रीराम ही जानते हैं।

सोशल मीडिया पर भगवान श्री राम की

तस्वीर वायरल

इन दिनों सोशल मीडिया पर भगवान श्री राम की कुछ तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है। बताना चाहते हैं कि यह तस्वीरें AI यानी कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से इन तस्वीरों को बनाया गया है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से

तस्वीर बनाई गई

तस्वीरें देखकर इस बात का दावा किया जा रहा है कि हूबहू श्री राम की तस्वीर इस छवि के अंदर उतारी गई है. जिस प्रकार से हमने टीवी सीरियल में देखा है कि लंबे बालों में सूरज के उगने जैसी मुस्कान देखने को मिलती है।

 

 

ठीक इसी प्रकार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से श्री राम की तस्वीर को बनाया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से जिस प्रकार की तस्वीर सामने आ रही है उस हिसाब से अनुमान लगाया जा सकता है कि 21 साल की उम्र में भगवान श्रीराम कुछ इस प्रकार दिखाई देते थे।

लेकिन इस चीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है कि वाकई में भगवान श्री राम कुछ इस प्रकार दिखाई दिया करते थे। इन तस्वीरों में कितनी सच्चाई है इसके बारे में तो भगवान श्री राम ही जानते है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें काफी जमकर वायरल हो रही है।

अगर आपको भगवान श्री राम की यह तस्वीर अच्छी लगी है तो आप इसे जरूर शेयर कर सकते हैं है.

भारत में यात्रा के लिए सर्वोत्तम स्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *