May 4, 2024
शम्मी कपूर की 8 फिल्मों की समीक्षा के बारे में

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं शम्मी कपूर की 8 बेहतरीन फिल्मों के बारे में. जी हां दोस्तों शम्मी कपूर 90 के जमाने के बेहतरीन अभिनेता थे जिन्होंने अपने जमाने में एक से बढ़कर एक फिल्मी की थी.

शम्मी कपूर की 8 जबरदस्त

फिल्में

इनमें सबसे पहले नाम आता है शम्मी कपूर की फिल्म तुम से अच्छा कौन है का. फिल्म की रिलीज डेट 1969 थी . फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ बबीता, महमूद ललित पवार, और प्राण देखने को मिले थे.

इस लिस्ट में अगला नाम आता है शम्मी कपूर की सुपरहिट फिल्म जानवर का. फिल्म की रिलीज डेट 1965 थी . फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ राजेंद्र नाथ, राजश्री और असित सेन देखने को मिले थे.

अगला नाम आता है शम्मी कपूर की फिल्म प्रोफेसर का. इस फिल्म को 1962 में रिलीज किया गया था. फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ कल्पना, बेला बोस, ललिता पवार, टुन टुन और इफ्तिखार देखने को मिले थे ।

अगला नाम आता है एन इवनिंग इन पेरिस का. इस फिल्म को 1967 में रिलीज किया गया था. फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ शर्मिला टैगोर डबल रोल में नजर आई थी।

अगला नाम आता है शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी का. इस फिल्म को 1968 में रिलीज किया गया था. फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ राजश्री, प्राण और मुमताज देखने को मिले थे.

https://youtu.be/sTvMInYeofQ

अगला नाम आता है फिल्म तीसरी मंजिल का. इस फिल्म को 1966 में रिलीज किया गया था. फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ आशा पारेख, प्रेम नाथ और प्रेम चोपड़ा देखने को मिले थे.

अगला नाम आता है शम्मी कपूर की फिल्म कश्मीर की कली का. इस फिल्म को 1964 में रिलीज किया गया था. फिल्म में शम्मी कपूर के साथ साथ आशा पारेख, शर्मिला टैगोर, प्राण, और अनूप कुमार देखने को मिले थे.

अगला नाम आता है शम्मी कपूर की फिल्म जंगली का. फिल्म की रिलीज डेट 1961 थी . फिल्म में शम्मी कपूर के साथ सराय भानु, शशि कला, अनूप कुमार, और ललिता पवार देखने को मिले थे. सराय भानु को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया गया था.

सभी फिल्मों के सही कर्म के

बारे मे

आज की जानकारी में आपको शम्मी कपूर की बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताया गया है. एक बार फिर से आपको बताना चाहते हैं कि सबसे पहले 1961 में शम्मी कपूर की फिल्म जंगली आई थी.

इसके बाद 1962 में प्रोफ़ेसर फिल्म आई थी. 1964 में सुपरहिट फिल्म कश्मीर की कली आई थी. 1965 में जानवर फिल्म आई थी. इसके बाद 1966 में शम्मी कपूर की फिल्म तीसरी मंजिल आई थी.

1967 में शम्मी कपूर की फिल्म एन इवनिंग इन पेरिस आई थी. इसके बाद 1968 में शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी आई थी। और आखरी में 1969 में शम्मी कपूर की फिल्म तुमसे अच्छा कौन है आई थी.

इनमें से आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी हैं आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं. अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई है और शम्मी कपूर के प्रशंसक हैं तो इस खबर को शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *