May 18, 2024
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Ka World Box Office Collection Day 4

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं सलमान खान की हिंदी फिल्म किसी का भाई किसी की जान के टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में। लेकिन जानकारी शुरू करने से पहले आपको बताना चाहते हैं कि आप हमारी खबर को Goodmotto blog वेबसाइट के माध्यम से पढ़ रहे हैं।

किसी का भाई किसी की जान बजट

आपको बताना चाहते हैं कि सलमान खान की किसी की भाई किसी की जान को 120 करोड़ के बजट में बनाया गया है। दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म को खुद सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस किया गया है. बताना चाहते हैं कि फिल्म ने रिलीज होते ही अंधाधुन कमाई चालू कर दी है। अगर फिल्म अपना बजट रिकवर कर लेती है तो एवरेज फिल्म में काउंट हो सकती है।

 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan BOC

किसी का भाई किसी की जान वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

 

यह भी पढ़े- हर साल रवींद्रनाथ टैगोर जयंती क्यों मनाई जाती है, जानिए कुछ खास बातों के बारे में (Rabindranath Tagore as a poet)

अगर हम फिल्म के टोटल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात करें तो अभी तक यह फिल्म 100 करोड़ कमा चुकी है। अगर फिल्म अपना बजट रिकवर कर लेती है तो एवरेज फिल्म में काउंट हो सकती है।

चौथे दिन में भारत से कितनी कमाई कर रही है

बताना चाहते हैं कि सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान अपने चौथे दिन में भारत से 9 से 15 करोड़ की कमाई कर रही है। पब्लिक रिएक्शन की बात करें तो कुछ लोगों को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan BOC

वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें फिल्म का कुछ कुछ हिस्सा पैसा वसूल लग रहा है. आपने अगर यह फिल्म देखी है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं कि आपको कैसी लगी।

फिल्म के प्रमोशन के बारे में

बताना चाहते हैं कि सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान का प्रमोशन काफी ज्यादा हाई लेवल पर किया गया था। फिल्म रिलीज होने से पहले हर जगह वीडियो वायरल हो रहा था।

 

यह भी पढ़े- रामायण की शूटिंग के दौरान हुआ था चमत्कार

अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए सलमान खान ने एक बहुत बड़ा इवेंट आयोजित करवाया था. इसमें फिल्म के कास्ट के साथ साथ और भी काफी सारे मेहमान देखने को मिले थे।

 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan BOC

फिल्म की कास्ट के बारे में

किसी का भाई किसी की जान में सलमान खान के साथ साथ पूजा हेगड़े, शहनाज कौर गिल, रामचरण, सिद्धार्थ निगम, पलक तिवारी, मालविका शर्मा, कृति सेनन, जगपति बाबू, आयुष शर्मा, भूमिका चावला जैसे तमाम सुपर डुपर हिट कलाकार देखने को मिल रहे हैं.

अगर हम रेटिंग की बात करें तो सलमान खान की इस फिल्म को आईएमडीबी की तरफ से 7.1 की रेटिंग मिली है. इसके अलावा टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से 2.5 की रेटिंग दी गई है.

अब अगर हम फिल्म के स्क्रीन काउंट के बारे में बात करें तो पूरी दुनिया में इस फिल्म को 5200 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। इनमें से भारत में 4000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है वहीं दूसरी तरफ विदेश में 1200 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।

 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan BOC

एक्टिंग की बात करें तो सलमान खान की एक्टिंग हर किसी को पसंद आ रही है. अब अगर हम पहले दिन की बात करें तो 21 अप्रैल को यानी की रिलीज डेट के दिन सलमान खान की किसी की भाई किसी की जान ने 19 से 20 करोड़ तक की कमाई की थी।

एडवांस बुकिंग की बात करें तो फिल्म की एडवांस बुकिंग देख कर इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता था की सलमान खान की फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. क्योंकि आपको बताना चाहते हैं कि फिल्म की एडवांस बुकिंग में सिर्फ 50000 की टिकट बिकी थी. लेकिन आपको बता दें कि सलमान खान की फिल्म एवरेज फिल्म में काउंट हो चुकी है। इसी के साथ में आपको बताना चाहते हैं कि शहनाज कौर गिल को भी सलमान खान की फिल्म की मदद से बॉलीवुड में एंट्री मिल चुकी है.

यह फिल्म आगे चल कर आखिरकार कितने करोड़ की कमाई कर सकती हैं आप हमें कमेंट करके बता सकते है। क्योंकि आपको बताना चाहते हैं कि शुक्रवार के दिन फिल्म को रिलीज किया गया था। शनिवार के दिन भी त्यौहार की वजह से छुट्टी थी इसीलिए सलमान खान की फिल्म ने मात्र 4 दिन में 100 करोड़ अपने नाम कर लिए. अब यह हमें आने वाले रविवार तक पता चलेगा कि आखिरकार किसी का भाई किसी की जान हिट होती है या फिर सुपरहिट होती है। हमारी जानकारी जानने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *