Good Motto Blog

Raising Values Through Words

हर साल इंटरनेशनल शेफ डे किस उद्देश्य के साथ मनाया जाता है। जानिए 2022 की थीम के बारे में

International Chef Day 2022 Theme

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले है इंटरनेशनल शेफ डे यानि की अंतराष्ट्रीय शेफ दिवस के बारे में। आपको बताना चाहते है की हर साल इंटरनेशनल शेफ डे 20 अक्टूबर को मनाया जाता है। इस साल भी 20 अक्टूबर को दुनिया भर में इंटरनेशनल शेफ डे मनाया जायेगा।

इसके साथ साथ आज की जानकारी में आप सभी के लिए इंटरनेशनल शेफ डे कोट्स शायरी स्टेटस और सुविचार दिए गए है जिसे आप सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सप्प ट्विटर इंस्टाग्राम फेसबुक और टेलीग्राम की मदद से आप हमारी जानकारी को शेयर कर सकते है। अब हम आपको बताने वाले है की हर साल इंटरनेशनल शेफ डे क्यों मनाया जाता है।

बताना चाहते है की Chef Dr. Bill Gallagher द्वारा इस दिन की शुरुवात की गयी थी। 2004 में इसकी शुरुवात की गयी थी। इंटरनेशनल शेफ डे एक आपको मौका देता है की इस प्रोफेशन की कदर करनी चाहिए। बताना चाहते है की आज की तारीख में एक शेफ ही होते है जिसकी बदौलत हमें देश और दुनिया के अलग अलग स्वाद खाने को मिलते है। आज की जानकारी में आप सभी के लिए इंटरनेशनल शेफ डे कोट्स शायरी स्टेटस सुविचार और इमेज दिए गए है। आप हमारी जानकारी को आज की तारीख में सोशल मीडिया प्लेटफार्म की मदद से शेयर कर सकते है।

अगर हम इस बार 2022 की थीम के बारे में बात करे तो इस साल 2022 की थीम “Worldchefs, Preparing Children for a Healthy Life! रखी गयी है और इसका हिंदी में मतलब होता है ऐसा खाना बच्चो के लिए तैयार करवाना ताकि वे भविष्य में जाकर एक पोषण का सेवन कर पाए। हर साल हमारे दुनिया में वर्ल्ड शेफ डे किसी न किसी नए उदेश्य के साथ मनाया जाता है।

आज की जानकारी में आप सभी के लिए happy international chef day, happy international chef day quotes, international chef day 2022, happy international chef day images, happy international chef day wishes दिए गए है जिसे आप सोशल मीडिया प्लेटफार्म की मदद से बड़े ही आसानी से शेयर कर सकते है।

अब हम आपको बताने वाले है की 2021 की थीम क्या रखी गयी थी। आपको बताना चाहते है की 2021 की थीम Healthy Food for the Future रखी गयी थी। इसका मतलब होता है भविष्य के लिए पोषण से भरपूर खाना। लेकिन इस बार की थीम को बच्चो को ध्यान में देते हुए इसका ध्यान रखा गया है।

क्योकि हमने देखा है की पिछले कुछ सालो से बच्चे कई प्रकार की बीमारी से जूझ रहे थे। इसके कई कारण थे और सबसे बड़ा कारण था कोरोना वायरस। कोरोना वायरस की वजह से कही न कही बच्चो को देर सवेर अच्छा खाना नहीं मिल पा रहा था। दूसरा ये है की बच्चो में लगातार कुलपोषण की कमी देखि जा रही है। इन सभी बातो को ध्यान देते हुए हर साल बच्चो को पोषक तत्व देने के लिए कई अभियान शुरू किये जाते है।

Conclusion

आज की जानकारी में आपको स्पष्ट रूप से बताया गया है की हर साल इंटनेशनल शेफ डे क्यों मनाया जाता है। साथ ही साथ आपको ये भी बताया गया है की इस साल 2022 में इंटनेशनल शेफ डे की थीम क्या रखी गयी है और 2021 में इंटनेशनल शेफ डे की थीम क्या रखी गयी थी। अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आयी है ततो ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। आज आपको बताने वाले है की हर साल पूरी दुनिया में इंटरनेशनल शेफ डे क्यों मनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Good Motto Blog © 2022 Frontier Theme