Good Motto Blog

Raising Values Through Words

पंजाब के टॉप टेन सिंगरों के बारे में जिन्होंने अपने संगीत से लोगो के दिल में जगह बना ली है

 

पंजाब के टॉप टेन सिंगरों के बारे में जिन्होंने अपने संगीत से लोगो के दिल में जगह बना ली है
Top 10 Male Punjabi Singers 2022

नमस्कार दोस्तों आज की जानकारी में हम आपको पंजाब के टॉप टेन प्रसिद्ध सिंगर के बारे में जानकारी देने वाले हैं। पंजाब के कुछ ऐसे सिंगरों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है। आज से कुछ साल पहले पंजाबी गानों को सिर्फ पंजाब में पसंद किया जाता था लेकिन आज की तारीख में पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। आज हम आपको पंजाब के 10 ऐसे सिंगर के बारे में बताने वाले हैं जिन को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। 


1. हमारी लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है गुरु रंदावन का। गुरु रंदावन एक बहुत ही लोकप्रिय सिंगर हैं और आजकल इनका नाम सबसे ज्यादा सुनने को मिलता है। नोरा फतेही के साथ इन्होंने एल्बम में भी काम किया है।


2. हमारे लिस्ट में दूसरा नाम आता है दिलजीत दोसांज का। अगर हम रैंकिंग के हिसाब से बात करें तो दिलजीत दोसांज को लगभग 320 पॉइंट दिए जाते हैं। दिलजीत दोसांझ ने गाने गाने के साथ साथ काफी सारी फिल्मों में भी काम किया है। पंजाब में इनका नाम काफी ज्यादा सुनने को मिलता है।


3. हमारी लिस्ट में तीसरा नाम आता है जस्सी गिल का। लिस्ट के हिसाब से जस्सी गिल को 285 पॉइंट दिए जाते हैं। भारतीय सिंगर होने के साथ-साथ यह एक अभिनेता भी हैं। पंजाबी सिनेमा में इन्होंने डेब्यू भी किया हुआ है।


4. हमारी लिस्ट में अगला नाम आता है Mankrit Aulakh का और इन्हें 270 पॉइंट दिए गए हैं। 2 अक्टूबर 1990 में इनका जन्म हुआ था। हिना के माता पिता का नाम निशान सिंह और मनजीत कौर हैं।


5. हमारी लिस्ट में अगला नाम आता है Jass Manak का। हम Jass Manak को 255 पॉइंट देना चाहते हैं। Jass Manak  एक इंडियन सिंगर होने के साथ-साथ सॉन्ग राइटर के रूप में भी जाने जाते हैं। पर्दा सूट पंजाबी लहंगा विवाह और बॉस यह सभी Jass Manak के लोकप्रिय सांग है।


6. अब हम बात कर रहे हैं हार्डी संधू के बारे में जिन्हें हमारी लिस्ट में 240 पॉइंट्स दिए जाते हैं। भारतीय सिंगर होने के साथ-साथ अभिनेता और फॉर्मर क्रिकेटर भी है।  इन्होंने अपने पहले संगीत टकीला शॉट से काफी ज्यादा तारीफ पाई थी।


7. हमारे लिस्ट में अगला नाम आता है सिद्धू मूसे वाला का। सिद्धू मूसे वाला आज भले ही हमारे बीच में नहीं है लेकिन फिर भी इनके संगीत को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। 


8. हमारी लिस्ट में अगला नाम आता है Sukh-E का और हमारी तरफ से 160 पॉइंट दिए जाते हैं। इंडियन सिंगर होने के साथ-साथ सॉन्ग राइटर और म्यूजिक प्रोड्यूसर के नाम से भी जाने जाते हैं।


9. हमारे लिस्ट में अगला नाम आता है करण औजला का और हमारी तरफ से 160 पॉइंट दिए जाते हैं। इंडियन सिंगर होने के साथ साथ बेहतरीन रैपर भी है।


10. हमारी लिस्ट में अगला नाम आता है Gurnaam Bhullar और हमारी तरफ से 155 पॉइंट्स दिए जाते हैं। Gurnaam Bhullar इंडियन सिंगर होने के साथ साथ एक अच्छे अभिनेता भी है। इनका जन्म 8 फरवरी 1995 में हुआ था।

पंजाब का गाना और पंजाब के लोग कुछ इस प्रकार होते है की इनके संगीत का दीवाना हर कोई हो जाता है।  भारत में काफी सारे गाने सुनने को मिलते है लेकिन इनमे से आधे से ज्यादा प्रतिशत गाने ऐसे होते है जिसे पंजाबी सिंगर द्वारा गया जाता है।  अगर आपको खबर पसंद आयी है तो शेयर करे।  

Updated: August 23, 2022 — 6:25 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Good Motto Blog © 2022 Frontier Theme