Good Motto Blog

Raising Values Through Words

दिया कोट्स शायरी स्टेटस और कैप्शन। इस प्रकार दिवाली पर करे डाउनलोड

दीपक/दिया कोट्स शायरी स्टेटस सुविचार और कैप्शन आज की जानकारी में दिए गए है। जैसा की हम सभी जानते है की 24 अक्टूबर को साल 2022 पूरे देशभर में दिवाली का त्यौहार मनाया जायेगा और ठीक एक दिन पहले छोटी दिवाली का त्यौहार मनाया जायेगा। बताना चाहते है की छोटी और बड़ी दिवाली दोनों ही दिन दीपक घर में जलाया जाता है।

एक दीपक/दिया हमें यही सिखाता है की एक छोटा सा दिया इतना ज्यादा बलवान होता है की एक विशाल अँधेरे को मिंटो में खत्म कर सकता है। वैसे तो हम हर दिन दिया/दीपक जलाते है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार हर दिन पूजा के दौरान दिया/दीपक जलाया जाता है। साथ ही साथ कभी कबार समय ऐसा आता है की अखंड ज्योति दीपक जलाया जाता है।

आज की जानकारी में आप सभी के लिए दीपक/दिया कोट्स शायरी स्टेटस सुविचार और कैप्शन दिए गए है जिसे आप आसानी से सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक इंस्टाग्राम ट्विटर और टेलीग्राम की मदद से आप आसानी से शेयर कर सकते है। साथ ही साथ यहाँ पर दीपक/दिया इमेज शायरी दिए गए है। दीपक न केवल अँधेरे को गायब करता है बल्कि एक इंसान के अंदर के बुराई को भी खत्म करने में भी कारीगर साबित होता है।

आज की जानकारी में आप सभी के लिए deepaka diya quotes shayari about love जानकारी और कैप्शन दिए गए है जिसे आप अपने परिजनों में शेयर कर सकते है। अगर आपका कोई ख़ास या फिर पार्टनर है तो आप उन्हें छोटी और बड़ी दिवाली पर deepaka diya quotes shayari about love शेयर कर सकते है।

दिवाली न केवल रौशनी का त्यौहार है बल्कि ये खुशियों का भी त्यौहार है। ये भी कह सकते है की दिवाली के दिन घर घर में खुशिया मनाने का मौका मिल जाता है। साथ ही साथ इस दिन मन से माँ लक्ष्मी की पूजा करने पर घर में आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। इसी के साथ साथ साफ़ सफाई करने से नकरात्मक शक्तियाँ बहार जाती है।

बहुत से सोशल मीडिया यूजर आज की तारीख में इंटरनेट पर diya quotes shayari collection सर्च कर रहे है। अगर आपके भी सर्च लिस्ट में ये कीवर्ड शामिल है तो आप सही जगह आये है क्योकि आज आप सबसे पहले हमारे लेख के माध्यम से diya quotes shayari collection कॉपी/पेस्ट डाउनलोड करके बड़े ही आसानी से शेयर कर सकते है।

इस लेख के साथ साथ अगर आप दिवाली पर अन्य लेख जानना चाहते है तो हम भविष्य में जाकर आपके लिए अन्य जानकारी लेकर आते रहेंगे। साथ ही साथ छोटी दिवाली पर कोट्स शायरी स्टेटस सुविचार और कैप्शन आपके लिए लेकर आते रहेंगे। दिवाली न केवल दीपक और प्यार का त्यौहार है बल्कि रिश्तो का भी त्यौहार है क्योकि एक साथ दीपक जलाने से रिश्तो की रौशनी भी तेज होती है।

जैसे की पौराणिक कथाओं के अनुसार श्री राम के अयोध्या लौटने पर दीपक से सजा दिया गया था। आज के युग में भी जब कोई बेटा विजय हासिल कर घर आता है तो उसके स्वागत में घर के सदस्यों द्वारा विजय दीपक जलाया जाता है। यहाँ पर आप सभी के लिए दिवाली के शुभ अवसर पर जानकारी बनायीं गयी है। अगर आपको पसंद आयी है तो ज्यादा से ज्यादा शेयर करे। आप सभी को दिवाली त्यौहार की एडवांस में हार्दिक शुभकामनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Good Motto Blog © 2022 Frontier Theme