Good Motto Blog

Raising Values Through Words

गोलगप्पे/पानी पूरी कोट्स शायरी स्टेटस और इंस्टाग्राम कैप्शन

Pani Puri Quotes Shayari Status

             Pani Puri Quotes Shayari Status

 

इस आर्टिकल में बेहतरीन पानी पूरी/गोलगप्पा कोट्स शायरी स्टेटस और सुविचार आप सभी के लिए दिए गए है। देखा जाये तो आमतौर पर लड़कियों को पानी पूरी खाना सबसे ज्यादा पसंद आता है जोकि आज एक पसंदीदा फ़ास्ट फ़ूड बन चुका है। देश के अलग अलग स्थानों में पानी पूरी को अलग अलग नाम से जाना जाता हैं.

देश के अलग अलग कोने में किस नाम से जानी जाती है पानी पूरी

उत्तर भारत में इसे पानी पूरी, गोलगप्पा या फिर बताशा के नाम से जाना जाता है। पूर्व भारत में इसे फुचका के नाम से जाना जाता है। दक्षिण भारत में इसे पानी पूरी और पश्चिम भारत में इसे गुपचुप के नाम से जाना जाता है।

इतने प्रकार की बनायीं जाती है पानी पूरी

शाम के समय लोग गोलगप्पे/पानी पूरी खाना सबसे ज्यादा पसंद करते है। पानी पूरी आज महानगरों में आज कई प्रकार से बनायीं जाती है। आज की तारीख में मार्किट में कई प्रकार की पानी पूरी देखने को मिलती है जैसे की खट्टी पानी पूरी, मीठी पानी पूरी, और तीखी पानी पूरी।

6 से 7 घंटे काम करके कर अच्छे पैसे कमा सकते है

व्यवसाय की द्रष्टि से देखा जाये तो गोलगप्पे/पानी पूरी का व्यापर सबसे सस्ता और अच्छा विकल्प है। पूरे दिन में आप 6 से 7 घंटे मेहनत करके अच्छे पैसे कमा सकते है। अगर आप थोड़ा कम पड़े लिखे है तो भी आप इस व्यापर को आसानी से कर सकते है। लेकिन ये बात तो आपने सुनी होगी की किसी भी फ़ूड बिज़नेस में साफ़ सफाई का ध्यान रखना काफी ज्यादा जरुरी होता है। अगर आप साफ़ सफाई का ध्यान नहीं रखते है तो आपके यहाँ पर ग्राहक बहुत ही कम आते है।

कई बार हमने देखा है की कुछ केमिकल का इस्तेमाल करके भी कई बार पानी बनाया जाता है जोकि अक्सर सेहत के लिए हानिकारक भी होता है। पानी पूरी का नाम सुनते ही हमारे मुँह में पानी आने लगता है। लेकिन आज की बात करे तो आज मार्किट में फ़ास्ट फ़ूड के नाम पर और भी काफी सारे विकल्प मौजूद है। लेकिन मार्किट में जितने भी कॉम्पटीटर आ जाये लेकिन आज भी पानी पूरी का मुकाबला कोई भी नहीं कर सकता है। गोलगप्पे के दीवाने आज भी अपनी सेहत की चिंता किये बिना शाम के समय गोलगप्पे खाने आ जाते है। जो गोलगप्पे वाले अच्छी क्वालिटी के गोलगप्पे बेचते है उनके यहाँ पर हमेशा भीड़ लगी रहती है।

आज की जानकारी में आप सभी के लिए Pani Puri Golgappa Shayari in Hindi दिए गए है जिसे आप आज की तारीख में सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सप्प इंस्टाग्राम ट्विटर टेलीग्राम की मदद से आप इसे आसानी से शेयर कर सकते है। अगर हम भारत की बात करे तो आज पूरे भारत में काफी सारे पानी पूरी वाले अपनी पानी पूरी के लिए लोकप्रिय है जैसे की सिंधी पानी पूरी हाउस, पदम चाट कॉर्नर, अशोक चाट भंडार, लाला बाबू चाट भंडार, वरदान मार्किट।

Conclusion

यहाँ पर आप सभी के लिए पानी पूरी/गोलगप्पे कोट्स शायरी स्टेटस और सुविचार दिए गए है। साथ ही साथ आपको ये भी बताया गया है की पूरे भारत में कौन कौन से लोकप्रिय पानी पूरी वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Good Motto Blog © 2022 Frontier Theme